ऑल इण्डिया जमीयतुल कुरैश का प्रान्तीय अधिवेशन लखनऊ में सम्पन्न

0
35


पुलिसिया उत्पीड़न व फर्जी कार्यवाहियों को लेकर सीबीआई जांच की मांग
झांसी। आॅल इण्डिया जमीयतुल कुरैश का एक दिवसीय प्रान्तीय अधिवेशन मेजबान होटल, लखनऊ में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के अध्यक्ष हाजी यूसुफ कुरैशी एड0 ने कहा कि आॅल इण्डिया जमीयतुल कुरैश ने प्रदेश सरकार के मुखिया से मीट बन्दी के दौरान अपनी हड़ताल व आन्दोलन रोक कर बात की थी। जिसमें मुख्यमंत्री ने कुछ बातों को माना था। माॅडर्न दुकानें स्वस्थ हाईजैनिक मीट के लिए माॅडर्न स्लाटर हाउस उन्होंने प्रस्ताव पास कर खोलने को कहा था जिसके बाद पूरे प्रदेश में नगर निगम, नगर पालिका व फूड सेफ्टी विभाग ने माॅडर्न दुकानें बनने पर मीट बेचने के लाइसेंस दे दिए। परन्तु माॅडर्न पशु वधशालाओं का निर्माण नहीं किया गया। तभी से कुरैश बिरादरी भुखमरी व बेरोजगारी की स्थिति से जूझ रही है। लोगों ने कर्जा लेकर अपनी दुकानें माडर्न बना ली हैं पर सरकार ने उन्हें सुचारू रूप से चालू करने के लिए कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई। यदि मार्च तक प्रदेश सरकार के मुखिया ने कुरैश समाज के हित में कोई उचित कदम नहीं उठाया तो अप्रैल माह में पूरे उत्तर प्रदेश के कुरैश बिरादरी के लोग उग्र आन्दोलन लखनऊ में करेंगे और अपनी बात मनवाकर रहेंगे।
संस्था के राष्ट्रीय महासचिव कलाम कुरैशी ने कहा कि जिस तरह से कुरैश बिरादरी पर पुलिसिया अत्याचार व लूटपात की घटनाएं आम हो गई हैं अब हमें संगठित, शिक्षित होने की जरूरत है। जबकि हम प्रदेश सरकार से न कोई रिजर्वेशन मांगते हैं, न कोई सरकारी नौकरी फिर भी हमें जाति विशेष के रूप में टारगेट बनाकर हमारा शोषण किया जा रहा है।
वहीं आॅल इण्डिया जमीयतुल कुरैश के यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष अनवर कुरैशी ने हैदर कुरैशी को बुन्देलखण्ड अध्यक्ष यूथ विंग व नबी बक्श बब्लू आजाद कुरैशी को प्रदेश सचिव, साबिर कुरैशी को जिलाध्यक्ष जालौन बनाया व कमेटियां गठित करने के निर्देश दिए। प्रान्तीय अधिवेशन में पूरे उत्तर प्रदेश सेे कुरैश बिरादरी भाईयांे ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY