प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने विधायक ने किया भूमि पूजन

0
12

शहरी आवास योजना के तहत बनेंगे 756 भवन

झांसी। प्रधानमंत्री का संकल्प वर्ष 2022 तक कोई भी आवास विहीन न हो। सभी के सर पर छत हो, अपना मकान हो। उसी संकल्प को पूरा करने के लिये आज सदर विधायक रवि शर्मा ने पहुंज बांध निरीक्षण भवन के समीप, ग्राम करारी में भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इन आवासों का लाभ गरीब, निर्बल वर्ग को मिलेगा। आवासों का निर्माण कार्य घोषित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये।
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 756 ई.डब्ल्यू.एसं. भवनों के निर्माण हेतु भूमि पूजन में मण्डलायुक्त श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव व जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने भी भाग लेकर विधि विधान से भूमि पूजन किया।
झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि 3.30 हेक्टेयर भूमि में आवासों का निर्माण किया जाना है। जिस पर 33.23 करोड़ रूपये की लागत राशि व्यय की जायेगी। उन्होंने बताया कि 280 आवासों का निर्माण आवास विकास द्वारा भी किया जाना है। ग्राउण्ड फ्लोर के साथ 3 फ्लोर में भवन तैयार होंगे। जिसमें एक कमरा, एक हाॅल, किचन तथा शौचालय शामिल है, कार्य अवधि 6 माह की है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की लगातार माॅनीटरिंग की जाये ताकि कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो।
सचिव झांसी विकास प्राधिकरण त्रिभुवन विश्वकर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुये बताया कि निर्माण कार्य के लिये कार्यदायी संस्था जेडीए है और ठेकेदार में आशीष इण्टरप्राईजेज है। ई.डल्ल्यू.एस. भवनों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होगा।
इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट राम प्रकाश, जेडीए लेखाधिकारी श्रीमती विपिन ज्योति भदौरिया, अधिशासी अभियंता आर.पी. द्विवेदी, ए.टी.पी. जितेन्द्र सिंह, अवर अभियंता घनश्याम तिवारी, जयशंकर सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY