अब सड़के बेहतरीन बनाई जायेगी : केशव

0
41

-उपमुख्यमंत्री ने किया कई परियोजनाओ का शिलान्यास
गुरसराय(झांसी)। केन्द्र में मोदी एवं प्रदेश में योगी सरकार गरीबी मिटाने के लिए जंग लड़ रही है। किसान के घर में खुशी चाहिए। सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड की सीमा से लगी सड़को को अच्छा बनाने का काम करेंगे।
यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कस्बा गुरसरांय के खेर इण्टर कालेज से ग्राउण्ड पर आयोजित विश्व बैंक परियोजना से स्वीकृत चिरगांव से रामनगर गुरसरांय गरौठा होते हुये हमीरपुर तक हाईवे का शिलान्यास एवं अन्य सड़को को निर्माण कार्य का शिलान्यास अवसर पर कही। उन्होंने निर्माण कार्य को 48 घण्टे में शीघ्र चालू करने के लिए कहा। उपमुख्यमंत्री का उड़न खटोला ग्राउण्ड पर 1 बजकर दस मिनट पर उतरा और 1 बजकर 55 मिनट पर बटन दबाकर विभिन्न मार्गो के निर्माण कार्य पर शिलान्यास किया गया। उपमुख्यमंत्री के आगमन पर मंच पर राज्य मंत्री मुन्नू लाल, हरगोविन्द कुशवाहा, विधायक जवाहर राजपूत, सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, मऊरानीपुर विधायक बिहारी लाल आर्य, चरखारी विधायक मनीषा अनुरागी, ललितपुर विधायक रामरतन कुशवाहा के अलावा सांसद भानुवर्मा सांसद प्रतिनिधि डॉ. जगदीश सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष संजय दुबे, अरिदमन सिंह, जसवन्त सिंह सोलंकी, संजीव श्रंगीऋषि, प्रदीप सरावगी, शिवेन्द्र सिंह शैली, महामंत्री जितेन्द्र जैन, जनक सिंह कुशवाहा, सहित पार्टी पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर एवं पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात आचार्य आनंद स्वामी महाराज ने शिलान्यास पट्टिकाओ की उपमुख्यमंत्री से विधि विधान से मंत्रोच्चारण एवं पूजा अर्चना करवायी। उसके बाद जिलाध्यक्ष संजय दुबे ने स्वागत भाषण कर दिया। कार्यक्रम को क्षेत्रीय सांसद भानुप्रताप वर्मा ने सम्बोधित कर क्षेत्र के विकास की बात कही तो वहीं क्षेत्रीय विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि क्षेत्र मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है इस सड़क निर्माण के सौगात से क्षेत्रवासियों के जनजीवन में एक परिवर्तन की दिशा बनेगी। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से खिरिया घाट के रिपटा के ऊपर से सेतु बनवाने की मांग की। जिससे बरसात के समय गरौठा एवं मोंठ तहसील की आवगमन प्रभावित न हो। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि तीन हजार सात सौ करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क में मानक के अनुसार कार्य किया जायेगा। भ्रष्टाचार किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज की स्थापना हो। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र उद्योग की एक हल बने। जिससे अन्य जगह के लोग बुन्देलखण्ड क्षेत्र में रोजगार तलाशने के लिये आयें। सरकार की मंशा है कि उ.प्र के प्रतिभाशाली बच्चों जो टॉपर है उनके गांवो को सड़को से जोड़ने का काम करेंगे और गांव में 7 मीटर चौड़ी सड़क देने का काम करेंगे। अब प्रदेश की सड़के पांच साल नहीं पच्चीस साल से भी अधिक चलेगी। जिस पर अब गड्ढे़ नहीं दिखेगे। सड़को का कार्य गुणवत्ता से शीघ्र चालू हो।जिससे अतिशीघ्र उद्घाटन करने आऊंगा। किसानों की समस्याओं को केन्द्र व प्रदेश सरकार गंभीरता से लिये हुये है कि किसानों के खेत को सिंचित की उसकी उपज का सही मूल्य मिल सके। किसानो को 7 हॉस पावर की जगह 3 हॉस पावर दिलाने के लिए विभागीय मंत्री से बात कर क्षेत्र के किसानो की समस्या की शीघ्र समाधान किया जायेगा। क्षेत्र मे पानी की समस्या का शीघ्र समाधान होगा। इस अवसर उन्होंने बताया कि 34 निर्माण कार्यो की लागत 12 अरब 90 करोड़ है जो कई परियोजन के अन्तर्गत कार्य चल रहा है। इस अवसर पर भारी तादात में जनसमुदाय उपस्थित रहा।
इस दौरान अरविन्द पिपरैया, गुलाब जैन, मनीष कोटी, सोनू पटसारिया, शालू गोस्वामी, मानसिंह परिहार, मानिक लाल सेन, ललित पटेल, रामजी सोनी, रामेश्वर अग्रवाल, राकेश वर्मा, नगर पालिक परिषद के पार्षद गण पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा।

LEAVE A REPLY