शिवपाल की ताकत बढ़ी, पार्टी को मिला नया नाम ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’

0
17
कार्यक्रम में मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव।
शिवपाल यादव ने गणना संस्थान में आयोजित सेक्युलर मोर्चा के  सदस्यता ग्रहण समारोह में नई पार्टी की घोषणा की है। शिवपाल ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नाम से पार्टी पंजिकृत हो गई है। इस बैनर पर चुनाव लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी छोड़ना नहीं चाहते थे। उन्हें मजबूर किया गया, धकेला गया। चापलूसी और चुगलखोरी से दूर रहने का आह्वान किया।

शिवपाल ने कहा कि सपा में चापलूसों की चलती है। मोर्चा में ऐसा नहीं होगा। कार्यकर्ता सीधे अपनी बात कह सकता है। उन्होंने कहा कि 40 पार्टियां मोर्चा में शामिल हो चुकी हैं, अभी संख्या और बढ़ेगी। इस मौके पर समाजवादी पार्टी, बीजेपी और एबीवीपी के लोगों ने शिवपाल में आस्था जताई है।

लखनऊ के गन्ना संस्थान में आयोजित समारोह में शिवपाल सिंह यादव मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। सेकुलर मोर्चा का झंडा थामने वालों में सपा के प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी संभालने वाले अजय त्रिपाठी और विनीत शुक्ला उर्फ वीमू शुक्ला समेत लखनऊ, गोंडा, बहराइच, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अमेठी, रायबरेली समेत कई जिलों के नेता शामिल हैं।

अजय त्रिपाठी 2012 में मेयर पद का निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं। आपको बता दें कि शिवपाल ने प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी शिवपाल का समर्थन किया है। शिवपाल ने अब पीछे न हटने की बात कही है।

LEAVE A REPLY