पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सांसदों के आवास पर होगा वृत : विजय कुमार

0
51

अटेवा का मण्डलीय सम्मलेन सम्पन्न
झांसी। पुरानी पेंशन बहाली आन्दोलन लगातार बढ़ रहा है। इस मुद्दे के लिये कई संगठन अटेवा के साथ गोलबंद हुए। ओपीएस बहाली को लेकर अटेवा का मण्डलीय सम्मेलन बिपिन बिहारी इण्टर कालेज में सम्पन्न हुआ जिसमें अटेवा प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार ‘बन्धु’ ने मण्डलीय सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुये कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षक-कर्मचारियों का हक है इसके लिये पूरे देश में लगातार आन्दोलन चल रहा है।
उन्होंने बताया कि आगामी 28 अक्टूबर को देश भर के सांसदों के आवास पर उपवास कर ओपीएस की मांग की जायेगी। यदि सरकार इसके बाद भी मांग नहीं मानती है तो सभी विभागों के पेंशन विहीन युवा साथी 26 नवम्बर को संसद मार्च के विवश होंगे। लाखों की संख्या में पहुंचकर लोग संसद पर मार्च करेंगे। उन्होंने पेंशन की लड़ाई के लिये सभी से संगठनों, विभागों और गुटों की सीमाएं तोड़कर एकजुट होकर ओपीएस की आवाज बुलन्द करने का आव्हान किया।
डॉ. नीरज त्रिपाठी ने बताया कि जो मुद्दा मुर्दा हो गया था उसको युवाओं ने अपने संघर्ष के दम पर प्रथम मुद्दा बना दिया है।
अटेवा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. हरिप्रकाश यादव ने इस आन्दोलन में सभी से सहयोग करने की अपील की। डॉ. आनन्द वीर सिंह व डॉ. आशाराम यादव ने नवीन पेंशन योजना की खामियां बताईं।
सम्मेलन को रेलवे यूनियन के नेत्रपाल सिंह, वाणिज्य कर विभाग के दिलीप चौरसिया, कानपुर मण्डल के मण्डलीय अध्यक्ष कुलदीप सैनी, राकेश सरोज आदि ने सम्बोधित किया। इस दौरान डॉ. अरविन्द यादव, अतीक अहमद, नवीन चन्द्र, पंकज अग्रवाल, डॉ. मानसिंह, यशवन्त सिंह, महेश तिवारी, राममिलन राय, मो. इरफान आदि उपस्थित रहे। संचालन लखन लाल आर्य ने तथा आभार प्रदर्शन जिला संयोजक शैलेष राय ने किया।

LEAVE A REPLY