रक्षा बंधन उत्सव में दीपनारायण एवं मीरा यादव को एक हजार एक बहिनों ने बांधी राखियां

0
183

-बहिनों से राखी बंधवाते हुये भाव विभोर हुये दीपक
-बीस हजार से अधिक लोग हुये शामिल, आयोजन की हो रही है जमकर सराहना
निवाड़ी (टीकमगढ़)। नवीन कृषि उपज मण्डी के परिसर में समाजवादी पार्टी के गरौठा क्षेत्र के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के द्वारा एक हजार एक बहिनों का रक्षा बंधन उत्सव का पारम्परिक आयोजन भव्यता के साथ आयोजित किया गया । इस आयोजन में सर्व समाज की एक हजार एक बहिनों के द्वारा दीपनारायण सिंह यादव एवं उनकी पत्नि मीरा यादव पूर्व विधायक को राखियां बांधी गईं। आयोजन के प्रारम्भ में अत्यधिक सुजज्जित मंच पर मंत्रोच्चरण के मध्य कलश पूजन किया गया। इसके पश्चात मंच पर उपस्थित श्याम सुंदर परीछा,राकेश पाल,जयप्रकाश आर्य पप्पू सेठ,आर.पी.निरंजन,उदय त्रिपाठी,मीरा रायकवार,अस्फान सिद्धकी, सहित अतिथियों का फूल मालाओं से देवेन्द्र कुशवाहा,युसुफ खांन,लखन चन्द्र जैन,महेश पटैरिया,महेश यादव एडवोकेट,राजीव यादव मुड़ारा,विवेक यादव तरीचरखुर्द,राजेश यादव रज्जू मुड़ारा,मुन्ना यादव मुड़ारा,राजा यादव आदि के द्वारा स्वागत किया गया ।
भाषण माला के क्रम में दीपनारायण सिंह यादव नेभावनात्मक शैली में अपने उद्गार व्यक्त करते हुये कहा कि एक हजार एक बहिनों के भाई होने का जो सौभाग्य उन्हें प्राप्त हुआ है इसमें ईश्वर बड़ी कृपा है । यादव ने आगे कहा कि चुनाव में जीत हार तो होती रहती है लेकिन जीतने वालों को भी ऐसी गरीब बहिनों की शादियां करने की जरूरत है तभी समाज में समरसता का वातावरण निर्मित होगा ।
उन्होंने अपने राजनैतिक जीवन पर प्रकाश डालते हुये बहिनों की शादियां कराने के विचार पर भी विस्तार से बताया । यादव ने कहा कि बहिनों की रक्षा करने के लिये वह अपनी पूरी ताकत लगा देगें लेकिन अपनी बहिनों पर विपत्ति का शाया भी नहीं मडराने देगें। उन्होंने आगे कहा कि जब तक उनका भाई दीपनारायण है उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। निवाड़ी विधान सभा के विकास के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास ढिढोरा पीटा है तथा धरातल पर कुछ भी विकास कार्य नहीं है । श्री यादव ने समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक मीरा यादव के द्वारा अपने कार्यकाल में भोपाल की विधान सभा में विकास से सम्बंधित उठाये गये महत्वपूर्ण प्रश्रों पर भी गहनता से प्रकाश डाला । श्याम सुन्दर पारीछा, राकेश पाल, जयप्रकाश आर्य पप्पू सेठ, आर.पी.निरंजन, उदय त्रिपाठी, कप्तान सिंह राजपूत, नरेन्द्र सिंह कुशवाहा आदि के द्वारा समाजवादी पार्टी की नीति व सिद्धांतों पर प्रकाश डालते हुये दीपनारायण सिंह यादव की प्रसंशा की । टीकाराम स्मृति महाविद्यालय मोंठ की छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई तथा देश राज पटैरिया व हरप्रसाद कुशवाहा, मोहन कुशवाहा, आशाराम पाल की संगीत कमेटी के द्वारा लोकगीतों की जोरदार प्रस्तुतियां की गईं।
कार्यक्रम में अशोक गोस्वामी,हरेन्द्र सिंह ठाकुर,ओम प्रकाश यादव,रघुवीर दांगी,डॉ.शिशुपाल सिंह यादव,चिन्तामन रमपुरया,प्रभुदयाल वाजपेयी,सियाराम यादव लल्ला,सुशील रावत,जसवंत यादव,दिनेश यादव आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन अजय शुक्ला, डॉ.राजेन्द्र खरे प्राचार्य के द्वारा किया गया । इसके पश्चात लगभग बीस हजार से भी ऊपर लोग प्रतिभोज में शामिल हुये । अंत में डॉ.राजेन्द्र खरे प्राचार्य के द्वारा सभी के प्रति आभार प्रकट किया गया।

LEAVE A REPLY