महानगर में होगा कैंसर से सम्बन्धित रोगों का आधुनिक तकनीकी से इलाज

0
29

ग्लोबल मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में हर महीने के पहले शनिवार को 11 से 1 बजे तक ले सकेंगे परामर्श
झांसी। देश में कैंसर के दस लाख नये मामले सालाना सामने आते है। कैंसर जैसे गंभीर रोगों को आधुनिक उपचार से ठीक करने, प्रारंभिक निदान के बारे में अवगत कराने एवं इस बीमारी के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से उत्तर भारत के अग्रणी हेल्थकेयर नेटवर्क, मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पटपड़गंज ने महानगर में मासिक ओन्कोसर्जरी ओपीडी की शुरूआत की है।
ओपीडी सेवायें ग्लोबल मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में महीनें के पहले शनिवार को 11 से 1 बजे के बीच प्रदान की जायेगी। जिसका संचालन मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज के प्रिसिंपल कंसल्टेंट सर्जिकल ओन्कोलॉजी डॉ. सौरभ कुमार अरोरा द्वारा होगा।
विभिन्न प्रकार के कैंसर में पुरूषों में तम्बाकू से सम्बन्धित मुंह के कैंसर और महिलाओं में गर्भाशय का कैंसर प्रमुख है और अधिकांश मृत्यु का कारण है।
आज हुई कांफ्रेंस में इस बीमारी पर विस्तार से चर्चा की गयी। जिसमें मैक्स हॉस्पिटल ग्लोबल मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक और इण्डियन मेडीकल एसोसिएशन झांसी के अध्यक्ष डॉ. बी.के गुप्ता ने ओन्कोसर्जरी में मैक्स हेल्थकेयर द्वारा उपयोग की जाने वाली नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर बोलते हुये डॉ. डॉ. अरोरा, मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पटपड़गंज ने कहा कि देश भर में सिर गर्दन में होने वाला कैंसर बहुत तेजी से बढ़ रहा है और सभी कैंसर के मामलों का यह लगभग एक तिहाई हिस्सा है। किसी भी रूप में तम्बाकू का सेवन न करने से इस रोग से बचा जा सकता है। हमने देखा है यदि शुरूआती चरण में कैंसर का पता चला जाता है तो इसे ठीक किया जा सकता है लेकिन कई मामलों में निदान समय पर नहीं होता है। हमारे पास महानगर और आसपास के क्षेत्र से बहुत सारे मरीज में इलाज के लिये आते है। तभी हमने सोचा की यदि हम यहां पर एक ओपीडी शुरू करते है और उनको शहर में ही उत्कृष्ट चिकित्सा देते है तो उनके लिये यह बहुत बडी सहूलियत होगी और ज्यादा बेहतर देखभाल हो सकेगा। महानगर में ओपीडी सेवाओं के लॉन्च के साथ हमारा लक्ष्य है इस क्षेत्र के निवासियों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवायें प्रदान की जायें और उनको बीमारी मुक्त रखा जाये।
डॉ.बी.के गुप्ता निदेशक ग्लोबल मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक डॉ.गुप्ता ने कहा कि मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पटपड़गंज जैसे अग्रणी हेल्थकेयर प्रदाता के साथ साझेदारी करके बहुत खुश है। डॉ. सौरभ के नेतृत्व में जनपद और आसपास के लोगों को उच्चतम गुणवत्ता वाली चिकित्सा देखभाल प्रदान करना हमारा लक्ष्य है। इस ओपीडी के लॉन्च के साथ हम इस क्षेत्र में सर्वोत्तम चिकित्सा विशेषज्ञ परामर्श ला रहे है और जिससे समय प्रयास और पैसा बचाया जा सकेगा जो रोगियों को वर्तमान में प्रमुख मेट्रो शहरों में समान सेवाएं और उपचार प्राप्त करने खर्च करना पड़ता था।
मैक्स हेल्थकेयर का अग्रणी और सबसे अत्याधुनिक एवं पूर्ण सुविधाओं वाला हॉस्पिटल समूह है जिसके देश भर में 14 हॉस्पिटल है। इस ग्रुप को 29 से अधिक विशेष स्वास्थ्य प्रक्रियाओं में महारथ हासिल है। मैक्स समूह में 2300 से अधिक अनुभवी और कुशल डॉक्टर है जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर कि सेवायें और चिकित्सा प्रदान करते है। हमारे एनएबीएच और आईएसओ मानकीकृत हॉस्पिटल मरीजों को उपयुक्त पैसो में सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सेवा प्रदान करते है।

LEAVE A REPLY