पुलिस मुठभेड़ में दो अंतर्राष्ट्रीय बदमाश हुए घायल, बड़ी घटना को देने आये थे अंजाम

0
53

-बदमाश बांग्लादेश बार्डर पार कर कालका मेल के जरिए लखनऊ पहुंचे थे
लखनऊ। दो अलग-अलग जगहों परं आज सुबह पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से 2 अंतर्राष्ट्रीय बदमाश घायल हो गए है। घायल बदमाशों को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसएसपी ने बताया कि इन बदमाशों की तीन दिन पहले इनपुट मिली थी । जिसके बाद से पुलिस टीम को लगाया गया था साथ ही उन्होंने बताया कि यह सभी बदमाश बांग्लादेश बार्डर पर कर कालका मेल के जरिए लखनऊ पहुंचे थे और लखनऊ मे एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आये हुए थे ।
वहीं आज सुबह महानगर और गाजीपुर इलाके में पुलिस और बांग्लादेशी बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पहली मुठभेड़ महानगर थाना क्षेत्र के बादशाह नगर रेलवे ट्रैक के पास हुई। मुठभेड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच लगभग 1 घंटे तक चली जिसमें पुलिस ने एक बांग्लादेशी बदमाश को घायल करने में सफलता हासिल की जिसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के बाद उससे पूछताछ की जा रही है।

दूसरी मुठभेड़ गाजीपुर थाना क्षेत्र के जुगाली क्रासिंग के पास हुई जिसमें एक बांग्लादेशी बदमाश मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल हो गया जिसको पास में अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुठभेड़ के दौरान जंगल होने की वजह से चार बदमाश मौके में फरार हो गए जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस की माने तो यह वही बदमाश है जो कि लगभग एक साल पहले लखनऊ में डकैती डाल कर फरार चल रहा था और पुलिस इस गिरोह की तलाश मे जुटी हुई थी और पुलिस को कुछ दिन पहले जबलपुर मे हुई डकैती के सीसीटीवी फुटेज से इन आरोपियों का मिलान हुआ। जिसके बाद पुलिस लगातार आरोपियों की छानबीन में जुटी हुई थी ।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ये दोनों बदमाश बॉर्डर से भारत में दाखिल हुए थे पुलिस ने इन दोनों बांग्लादेशी बदमाशों के पास से बांग्लादेशी करेंसी, पहचान पत्र, तमंचे, और चाकू बरामद किए हैंद्य मुठभेड़ के बाद एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि दो बांग्लादेशी बदमाश लखनऊ में डकैती की बड़ी योजना बना रहे है.जो पहले भी कई डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
इन बदमाशों की हलचल फिर से शुरू हो गई है. इसी सूचना पर लखनऊ पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस की मदद से इन बदमाशों के लोकेशन पर नजर रखते हुए घेरांबदी की और महानगर थाना क्षेत्र के बादशाह नगर रेलवे ट्रैक के पास अपने को चारों तरफ से घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी पुलिस की जवाबी कारवाई में दो बदमाशों को गोली लगीद्य एसएसपी ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान बोड़ोपोरी के थाना मोडलगंज निवासी शफीकुल के रूप में हुई. घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही अभी भी 4 बदमाश फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही ह

LEAVE A REPLY