भाईचारे की मिसाल, एक ही पंडाल में हुये हिन्दू-मुस्लिम विवाह

0
75

-झांसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा ने दिया वर-वधू को आर्शीवाद

झांसी। संकल्प बंधन सर्वजातीय कल्याण समिति के तत्वावधान में वाटिका डडियापुरा स्थित विवाह घर में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के मुख्य आतिथ्य में 8 जोड़ो का विवाह बंधन कराया। जिसमें 3 जोड़े हिन्दू रीति रिवाज व 5 जोड़े मुस्लिमो का निकाह कराया। यह सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुकेश वर्मा ने कहा कि सर्वजातीय बंधन आज की परम आवश्यकता है। ऐसे समारोह से फिजूल खर्ची रूक सकती है साथ ही एकता एवं भाई चारे का प्रतीक है। ऐसे पुनीत कार्य करके संकलन बंधन समिति ने सराहनीय कार्य किया है।
संजय जैन समाजसेवी ने कहा कि ऐसे समारोह वैवाहिक जीवन को सरल व सुगम व संयुक्त परिवारों को जोड़ने का कार्य कराती है। आपसी वैमनस्यता समाप्त होती है। विशिष्ट बबलू आजाद ने कहा कि ऐसे आयोजन दहेज लोभियो के लिये सबक है देश में एकता, अखण्डता का स्वरूप है सामूहिक विवाह कराना।
इस दौरान रहीस, नीरज साहू, छोटू कुरैशी, शरीफ खान, सगीर मास्टर ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और अपने विचार रखे। कार्यक्रम के संयोजक प्रभारी मो. कलाम कुरैशी ने कहा कि संकल्प बंधन सर्वजातीय समिति का उद्देश्य है कि बुन्देलखण्ड की बदहाल जनता गरीबी व भुखमरी से जूझ रही है। समिति द्वारा ऐसे आयोजन कराने से बुन्देलखण्ड की जनता को कुछ राहत जरूर मिल रही है एवं 8 जोड़ो के साथ एक ही पंडाल में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई ने संकल्प लिया और शपथ दिलाई की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एवं दुष्कर्म दरिदों को फांसी पर चढ़ाओ।
कार्यक्रम में दीवान सिंह, मि.बबलू, रवि एसटीडी, फहीम खान, राजपाल सिंह, महेश कुशवाहा, विजय कुशवाहा, आयुष साहू, संतोष, बबलू आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY