जिला अस्पताल में शीघ्र होगी एमआरआई की व्यवस्था

0
60

झांसी। प्रदेश के उच्चीकृत व मॉडल अस्पतालों में झाँसी का जिला अस्पताल भी शामिल है। इसमें विभिन्न रोगों की समस्त जाँचों की व्यवस्था की जा रही है। इसी के तहत अस्पताल में शीघ्र ही एमआरआई (मैग्नेटिक रिस्पाँस इमेजिंग) मशीन की व्यवस्था भी होने वाली है। इसके लिए जिला अस्पताल प्रशासन ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है।
जिला अस्पताल में डायलिसिस के लिए मरीज बहुत परेशान होते थे। इसके लिए जिला अस्पताल प्रशासन ने शासन को प्रस्ताव भेजा था। उसके तहत शासन ने डायलिसिस यूनिट को मंजूरी दे दी। यूनिट काम भी करने लगी है। इसी के साथ सिर में गहरी चोट व न्यूरोलॉजी से जुड़े मरीजों की जाँच के लिए मरीजों को मेडिकल कॉलेज रिफर करना पड़ता था। इससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक वी.के. गुप्ता ने चिकित्सालय में एमआरआई लगाने के लिए शासन को प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है। उम्मीद जताई गई है कि एक-दो महीने में जिला अस्पताल एमआरआई मशीन से भी सुसज्जित होगा।
इस सम्बन्ध में जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वी.के. गुप्ता ने बताया कि चिकित्सालय में एमआरआई मशीन लगाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। शीघ्र ही शासन एमआरआई मशीन जिला अस्पताल में लगवाएगी। इस मशीन के लगने से मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY