कीटनाशक दवाओं की दुकानों पर छापे से खलबली, कृषि रक्षा अधिकारी ने लिए नमूने

0
46

नौहझील(मथुरा)। नकली कीटनाशक उत्पादों की बिक्री होने की शिकायत पर पायरेसी कंट्रोल सिस्टम एवं जिला कृषि रक्षा अधिकारी की संयुक्त टीम ने कस्बा नौहझील एवं बाजना में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में नकली उत्पाद बरामद किए हैं।
इस दौरान टीम ने जांच के लिए कई कीटनाशक दवाओं के नमूने भी लिए हैं। छापेमारी से कीटनाशक दवा विक्रेताओं में खलबली मच गई। कई दुकानदार अपनी दुकानों के शटर गिरा कर भाग गए। जिला कृषि रक्षा अधिकारी यतेंद्र सिंह एवं पायरेसी कंट्रोल सिस्टम के ऑपरेशन मैनेजर अशोक कुमार की संयुक्त टीम ने फसलों में प्रयोग होने वाली कीटनाशक दवा विक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी की। संयुक्त टीम ने बताया कि उक्त कार्रवाई वायर क्रॅाप साइंस कंपनी के नकली उत्पाद की बिक्री रोकने के लिए की गई। कंपनी को शिकायत मिल रहीं थीं कि उनके फर्म के नाम पर बाजार में नकली उत्पाद बिक रहा है। छापेमारी के दौरान नौहझील एवं बाजना में दस दुकानों पर कीटनाशकों की जांच पड़ताल की गई। जिसमें भारी मात्रा में कंपनी के नकली उत्पाद बरामद हुए। जिनमें कृषि रक्षा अधिकारी ने कई कीटनाशक दवाओं के नमूने जांच के लिए भरे।
छापेमारी के भय से कुछ कीटनाशक दवा विक्रेता अपनी दुकानों का शटर गिरा कर भाग गए। जिला कृषि रक्षा अधिकारी यतेंद्र सिंह ने बताया नकली कीटनाशक दवा के विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY