निवाड़ी विधान सभा क्षेत्र में दीपनारायण सिंह यादव की मेहनत ला सकती है रंग

0
168

0 ओरछा व टेहरका में हुये ऐतिहासिक कार्यकर्ता सम्मेलन
0 पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव के विकासपूर्ण कार्यकाल की होनें लगीं हैं चर्चायें
निवाड़ी(टीकमगढ़)इस विधान सभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के द्वारा भिन्न-भिन्न स्थानों पर किये जा रहे कार्यकर्ता सम्मेलन से इस पार्टी का धरातल और अधिक मजबूत होता नजर आ रहा है। गरौठा क्षेत्र के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के नेतृत्व में हो रहे ऐसे कार्यकर्ता सम्मेलन में हजारों की संख्या में जन सैलाव उमड़ता है तथा युवा वर्ग भी भारी संख्या में शामिल होते हैं। ओरछा में समाजवादी पार्टी की दो पहिया वाहन की ऐतिहासिक रैली का आयोजन किया गया था जिसमें प्रतापपुरा,जिजौरा,बसोवा,आजादपुरा, गुंदरई,कुम्हर्रा,मथुरापुरा,महाराजपुरा,लोटना, सकेरा,सिनौनियां,पनिहारी आदि ग्रामों से लोग दो पहिया वाहन,ट्रेक्टर तथा चार पहिया वाहनों से से अपारजन समूह के रूप में लोग ओरछा पहुंचे थे जहां दीपनारायण सिंह यादव पूर्व विधायक के द्वारा प्रभावी सम्बोधन दिया गया था । यादव के भाषणों ने आम लोगों के विचारों पर प्रभावी रूप से छाप छोड़ी। इसी तारतम्य में कस्बा टेहरका के मुख्य बाजार में रामलीला मैदान में समाजवादी पार्टी का ऐतिहासिक कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ जिसमें गांव-गांव से लोग दो पहिया वाहन से रैली के रूप में टेहरका पहुंचे । दोपहर होते-होते टेहरका का रामलीला मैदान खचाखच भर गया । यहां पर दीपनारायण सिंह यादव ने अपने भाषणों में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को केबल घोषणाओं की सरकार निरूपित किया । उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार के द्वारा किसानों का शोषण किया गया । किसानों का कर्जा माफ,बेरोजगारों को रोजगार देने तथा अन्य योजनाओं का लाभ न दिया जाकर लोगों के साथ छलाबा किया गया । उन्होंने चुनावी संखनाद के सन्दर्भ में समाजवादी पार्टी का साथ देने की लोगों से अपील की । कार्यक्रम के प्रारम्भ में दीपनारायण सिंह यादव के आते ही ढोल नगाड़े गुंजायमान होने लगे और चारों ओर से जिन्दाबाद के नारे मुखरित हुये। इस कार्यक्रम को महेश पटैरिया प्रदेश सचिव सपा,रघुवीर सिंह दांगी पूर्व जिलाध्यक्ष सपा,युसुफ खांन जिला महामंत्री सपा,दिलीप सिंह दांगी आदि ने भी सम्बोधित किया । समाजवादी पार्टी की इस मंच पर अनेक भाजपा के कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तथा दीपनारायण सिंह यादव ने माला पहिना उनका स्वागत किया । समाजवादी पार्टी के झण्डे व बैनर सम्पूर्ण टेहरका में लगाये गये थे। मंच पर उत्कृष्ठ कार्य के लिये समाज सेवी लखनपाल,भदई कोरी,किशन लाल रजक,दुर्जन कुशवाहा,उम्मेद कुशवाहा,नाथूराम चतुर्वेदी,विशाल दांगी,हाजी शेख,हरचरन दांगी तथा एन.डी.नापित का पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के द्वारा शाल व श्रीफल से सम्मान किया गया। सुशील रावत,राजीव यादव जिलाध्यक्ष युवजन सभा सपा,कमलेश नामदेव,अवधेश प्रताप सिंह,जयराम यादव ,बलवीर यादव,विश्वनाथ कुशवाहा,पूरन सिंह यादव,नृपत पाल,देवेन्द्र कुशवाहा आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन दिलीप सिंह दांगी ने किया ।
निवाड़ी विधान सभा क्षेत्र के ग्राम चन्द्रपुरा में क्रिकेट टूर्नामेण्ट के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गरौठा क्षेत्र के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने शिरकत की । जिसमें उन्होंने कहा कि क्रिकेट जैसे लोकप्रिय खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास की परिणिति तो होती ही है साथ ही सहयोग की मानसिकता की भावना का भी प्रादुर्भाव होता है । उन्होंने कांग्रेस पार्टी एवं भाजपा को एक ही सिक्के के पहलु निरूपित किये । यादव ने आगे कि भाजपा की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है । उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय बड़े-बड़े पुलों का निर्माण तथा ऐतिहासिक विकास कराया गया लेकिन भाजपा की सरकार के द्वारा जामनी व वेतवा का पुल तक का निर्माण भी नहीं कराया गया जो खेद जनक है। मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किसानों के साथ किये जा रहे छलाबे पर भी विस्तार से यादव ने प्रकाश डाला।
ज्ञातव्य हो कि इस विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत स्तर पर समाजवादी कार्यकताओं की गोष्टियां आयोजित किये जाने का सिलसिला जारी है और इस तरह के कार्यक्रम यदि निरन्तर गतिशील रहे तो आने वाले विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सार्थकता की प्रबल सम्भावनायें निर्मित हो सकतीं हैं। मीरा यादव के विधायक के कार्यकाल में क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों एवं गरीब कन्याओं के विवाह आयोजनों की चर्चायें भी सुर्खिओं में हैं । समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव ने बताया है कि निवाड़ी महोत्सव का आयोजन भी नगर में शीघ्र किया जायेगा जो ऐतिहासिक होगा।

LEAVE A REPLY