किसानों की खुशहाली के बिना देश को आगे बढ़ाने का सपना कल्पना मात्र: डाॅ. मनोज पाण्डेय

0
59

किसान के बेटे हैं, सदैव जनता के साथ रहेंगे: श्याम सुन्दर सिंह
झांसी। भारत कृषि प्रधान देश है किसानों के चेहरे पर खुशहाली लाये बिना देश को आगे बढ़ाने का सपना कल्पना मात्र है। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी की हर सरकार मेंकिसान को केंद्र बिंदु में रखकर निर्णय लेने का कामकिया गया। यह उद्गार उ प्र सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री समाजवादी प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं स्टार प्रचारक डा0 मनोज पाण्डेय ने सपा-बसपा, रालोद गठबंधन प्रत्याशी श्याम सुन्दर सिंह यादव के समर्थन में मऊरानीपुर विधानसभा के उल्दन, चुरारा, भण्डरा एवं धबाकर में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि आज देश के सामने बडा मुद्दा है जिस स्वप्न को बाबा साहेब अम्बेडकर ने देखा, डा0 राममनोहर लोहिया एवं जनेश्वर मिश्र जैसे समाजवादी चिंतकों ने पूरी जिंदगी संघर्ष किया कि समता और समानता से परिपूर्ण स्वस्थ लोकतांत्रिक देश हो जिससे सबको हक मिले सबको समान रोजगार मिले। किन्तु पांच वर्ष के केन्द्र में एनडीए की सरकार एवं उ प्र में दो वर्ष की भाजपा सरकार में बुरी तरह से लोकतंत्र का मान मर्दन हुआ।
गठबंधन प्रत्याशी श्याम सुन्दर ने कहा कि उ0प्र0 का किसान बीते पांच वर्षो में आर्थिक रूप से कमजोर हुआ है, चाहे किसान दुर्घना बीमा, दैनिक आपदा में कृषि नुकसान की भरपाई अथवा बुन्देलखण्ड में राहत सामग्री किट देने का मामला हो इसमे बिना भेदभाव गरीबों की मदद सपा सरकार ने की, सैकडों की संख्या में गांव-गांव तालाब खुदवाये तथा सैकड़ों की संख्या में नये मण्डी परिसरों की स्थापना कराई हैं पिछले पन्द्रह वर्षो में पहला मौका था जब उत्तर प्रदेश की कृषि दर में इजाफा हुआ । उन्हांेने कहा कि वे स्वयं किसान के बेटे है और सदैव आपके बीच रहते है जब भी याद करोगे हम आपके बीच उपलब्ध रहंेगे।
राज्यसभा सांसद डाॅ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने किया क्षेत्रीय कार्यालय का शुभारम्भ
झांसी। समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक एवं राज्यसभा सांसद डा0 चन्द्रपाल सिंह यादव ने मुकरयाना में जनसम्पर्क कर स्थानीय पार्षद अनीस मकरानी द्वारा आयोजित रूम मीटिंग की तत्पश्चात सपा-बसपा, रालोद गठबंधन प्रत्याशी श्याम सुन्दर सिंह के क्षेत्रीय चुनाव कार्यालय का शुभारम्भ चारखम्बा राई का ताजिया में किया। अपरान्ह नगरा क्षेत्र व पुलिया नम्बर 9 में जनसम्पर्क कर गठबंधन प्रत्याशी श्याम सुन्दर सिंह यादव को विजय दिलाने की अपील की। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष मिर्जा करामत बेग, वरिष्ठ नेता अस्फान सिद्दीकी, पूर्व मंत्री अजय सूद, जिला उपाध्यक्ष संजय पाल, राहुल सक्सैना आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY