बुन्देलखण्ड के खनिज सम्पदा से जुड़े उद्योग स्थापित करेंगे: शिवशरण कुशवाहा

0
3309

झांसी। बुन्देलखण्ड क्षेत्र रोजगार की दृष्टि से अति पिछड़ा क्षेत्र है। यहां उद्योगों की कमी और उद्यमियों को सुरक्षा व सुविधाएं नहीं मिलने के कारण यहां उद्यमी उद्योग स्थापित करने नहीं आते हैं। हम बुन्देलखण्ड की खनिज सम्पदा से जुड़े उद्योगों की स्थापना कर बेरोजगारों को रोजगार देंगे। हर खेत को पानी दिया जायेगा और किसानों को और सशक्त बनाया जायेगा। यह बात भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी व अपना दल के प्रत्याशी श्री शिवशरण कुशवाहा ने संसदीय क्षेत्र ललितपुर के ग्रामों में जनसम्पर्क के दौरान कही।
उन्होंने आज ललितपुर में समर्थकों व पदाधिकारियों के साथ तेरई फाट क में कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का उदद्याटन किया। उसके बाद जनसम्पर्क शुरू किया। कांग्रेस प्रत्याशी ने इस दौरान कहा कि गांव गांव के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है। नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं का विस्तार कर उनको विकसित करने के लिए पंचायतों और नगरपालिकाओं में 10 लाख सेवा मित्रों को नियुक्ति देने का कार्य कांग्रेस पार्टी करेगी। गांव के विकास के साथ युवाओं को भी रोजगार मुहैया होगा। गांव-गांव में पानी, बिजली, सिंचाई, सड़कों की सुविधाएं दी जायेंगी। उप्र कांगेस कमेटी सदस्य बहादुर अहिरवार एडवोकेट ने कहा कि यहां की प्रमुख समस्या अन्ना प्रथा है, जिसको समाप्त कर किसानों को बड़ी राहत देने का काम किया जायेगा। लखनलाल सविता जिलाध्यक्ष जन अधिकार पार्टी ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्र में चहुमंखी विकास की गंगा बेहगी। काग्रेस प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ कडे़़सराकला में जनसम्पर्क किया, जिस दौरान हनुमत सिंह, राकेश पाल, संतोष ठेकेदार, दर्शन सिंह मौजूद रहे।
एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक फैजल हासमी के नेतृत्व में दुलीचंद कुशवाहा, अरवाज रजा, रियाज खान, पप्पू कुशवाहा, मेेहराज खान, मोहन कुशवाहा, गोलू रजा, छोटे राजा जूदेव, शाजिद खान आदि ने बाहर सैंयर गेट, अन्दर ओरछा गेट, शिवाजीनगर आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी शिवशरण कुशवाहा के समर्थन में वोट मांगे।
पूर्व मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा व कांग्रेस प्रत्याशी शिवशरण कुशवाहा का 16 अपै्रल को झांसी में जनसम्पर्क कार्यक्रम
पूर्व मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा मंगलवार को चिरगांव मंे प्रातः 10 बजे मां भगवती गार्डन में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सभा करेंगे, उसके बाद 11ः30 बजे बड़ागांव, 1ः30 बजे टहरौली चुनाव कार्यालय, 3 बजे सकरार, 5 बजे बरूआसागर में पुरानी मण्डी व सुपर मार्केट तथा सायं 7 बजे कसाई मण्डी झांसी में सभा व जनसम्पर्क करेंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी शिवशरण कुशवाहा मऊरानीपुर विधानसभा के क्षेत्रों में जनसम्पर्क होगा।
जन अधिकार पार्टी के स्टार प्रचारक
जन अधिकार पार्टी के प्रदेश महासचिव राजेन्द्र पाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने कुम्हार समाज से वीरेंद्र प्रजापति एवं धोबी समाज से लखनलाल चैधरी को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारक नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY