प्रत्याशियों के समक्ष हुआ द्वितीय रैण्डमाइजेशन

0
10

झांसी। आज एनआईसी में झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के लिए कुल 2329 बूथों के लिए बीयू, सीयू व वीवीपेट का द्वितीय रैण्डमाइजेशन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने सामान्य प्रेक्षक डाॅ. रेनु एस. फुलिया व विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रत्याशी व ऐजेन्टों के समक्ष कम्प्यूटराइज्ड रैण्डमाइजेशन किया। उन्होने बताया कि जनपद झांसी व जनपद ललितपुर के बूथांें पर बीयू/सीयू व वीवीपेट आज रैण्डमाइजेशन के पश्चात सुनिश्चित हो गयी, इसके साथ ही बीयू/सीयू व वीवीपेट प्रति विधानसभा रिर्जव रखी गयी है।
इस मौके पर सामान्य प्रेक्षक डाॅ. रेनु एस. फुलिया ने कहा कि राजनैतिक दल भी आमजन को मतदान हेतु जागरुक करें। जनपद में महिलाओं को अधिक से अधिक मतदान हेतु प्रेरित किया जाए। यदि कहीं शराब, पैसा या गिफ्ट बांटे जाने की जानकारी हो तो अवश्य सी विजिल एन्ड्रायड मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आॅनलाइन शिकायत अवश्य करें। ताकि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 पूर्ण सुचिता व शान्ति से सम्पन्न हो सके।
एनआईसी में जिला विज्ञान सूचना अधिकारी मो. आसिफ खान ने बताया कि झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र में बबीना, झांसी नगर, मऊरानीपुर के साथ ही ललितपुर व महरौनी के 2329 बूथों के लिए बीयू, सीयू व वीवीपेट रैण्डमाइजेशन के माध्यम से सुनिश्चित की गयी।
उन्होने बताया कि विधानसभा क्षेत्र बबीना के 385 मतदेय स्थलों के लिए 385 बीयू, 385 सीयू व 385 वीवीपेट निर्धारित कर दी गयी है। उन्होने बताया कि 428 बीयू व सीयू में से रैण्डमाइजेशन द्वारा 385 निर्धारित करते हुए शेष रिर्जव में रखी गयी, इसी प्रकार 462 वीवीपेट में से 385 रैण्डमाइजेशन के माध्यम से निर्धारित किये शेष रिर्जव में रखे गये है। इसी प्रकार झांसी नगर के 417 बूथों के लिए बीयू, सीयू व वीवीपेट निर्धारित कर दिये गये है। उन्होने बताया कि 463 में से 417 बीयू व सीयू रैण्डमाइजेशन से निर्धारित कर दिए गये तथा शेष रिर्जव में रखे गये तथा 501 वीवीपेट में से 417 वीवीपेट बूथो पर निर्धारण किया तथा शेष रिर्जव में रखे गये है। विधानसभा क्षेत्र मऊरानीपुर के 471 मतदेय स्थलों के लिए रैण्डमाइजेशन द्वारा बीयू, सीयू व वीवीपेट निर्धारित कर दिये गये। उन्होने बताया कि 523 बीयू/सीयू में से 471 रैण्डमाइजेशन द्वारा बूथों पर भेजी गयी, शेष रिर्जव में है। इसी प्रकार 566 वीवीपेट में से 471 बूथांे पर वीवीपेट निर्धारित कर दी गयी, शेष रिर्जव में रखी गयी।
डीआईओ एनआईसी ने बताया कि जनपद ललितपुर में विधानसभा क्षेत्र ललितपुर के 534 बूथों के लिए बीयू, सीयू व वीवीपेट रैण्डमाइजेशन द्वारा निर्धारित कर दिये गये। उन्होने बताया कि 588 बीयू/सीयू में से 534 बीयू/सीयू बूथों के लिए शेष रिर्जव में रखी गयी है। इसी प्रकार 640 वीवीपेट में से 534 वीवीपेट बूथों के लिए शेष रिर्जव में रखी गयी है। विधानसभा क्षेत्र महरौनी के 522 बूथों के लिए बीयू/सीयू निर्धारित की गयी। उन्होने बताया कि 574 में से 522 बीयू/सीयू रैण्डमाइजेशन द्वारा निर्धारित किये गये शेष रिर्जव में तथा 625 वीवीपेट में से 522 वीवीपेट बूथों के लिए आरक्षित किये गये शेष रिर्जव में रखी गये है।
इस मौके पर डिप्टी डीओ/एडीएम बी. प्रसाद, झांसी, मऊरानीपुर, ललितपुर व महरौनी के उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित राजनैतिक दलों के प्रत्याशी व एजेन्ट उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY