12वीं तक की शिक्षा अनिवार्य और मुफ्त करेंगे: शिवशरण कुशवाहा

0
27

झांसी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी एवं अपना दल के झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार एडवोकेट शिवशरण कुशवाहा ने आज मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क किया।
उन्होंने जन सम्पर्क के दौरान कहा कि गांव गांव के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है। नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं का विस्तार कर उनको विकसित करने के लिए पंचायतों और नगरपालिकाओं में 10 लाख सेवा मित्रों की नियुक्ति देने का कार्य कांग्रेस पार्टी करेगी। आपका वोट पाकर अगर हम संसद पहुंचेंगे, जहां गांव के विकास के साथ युवाओं को भी रोजगार मुहैया होगा। गांव-गांव में पानी, बिजली, सिंचाई, सड़कों, रेलवे ब्रिजों की सुविधाएं दी जायेंगी। शिक्षा का स्तर बढ़ाने और अभिभावकों पर प्रतिवर्ष पड़ने वाले शिक्षा के बोझ को कम करने का हमने फैसला लिया है। हम सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूली शिक्षा को अनिवार्य और मुफ्त करेंगे। पांच वर्षों में शिक्षा के लिए बजट आवंटन को दो गुना बढ़ाकर जीडीपी का 6 प्रतिशत किया जाएगा। मऊरानीपुर में अधूरे पड़े रेलवे ब्रिज , सुखनई नदी का सुन्दरीकरण शीघ्र ही करायेंगे साथ ही रानीपुर में टूटा पुल जो बरसात में बह गया था, उसका जल्द ही निर्माण कराया जायेगा। हर गांव बिजली से रौशन होगा। कांग्रेस प्रत्याशी ने श्रीराम नवमी के जुलूस में शामिल होकर मंदिर में दर्शन किये। उसके बाद मउरानीपुर, बिरगुवां, भदरवारा, बड़ागांव, खकौरा, रानीपुर आदि क्षेत्रों में जन सम्पर्क कर वोट मांगे। इस अवसर पर उनके साथ भीकम सिंह, मुकुट सिंह, हरदयाल कुशवाहा, हनी मलिक, शंकर लाल कुशवाहा, राकेश प्रधान आदि मौजूद रहे।
इधर झांसी महानगर में श्रीमती पे्रमवती कुशवाहा बुन्देलखण्ड प्रभारी के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष लक्ष्मी रायकवार, भगवती कुशवाहा, मीरा पाल, कमर बानो, मीना गुप्ता, उमा कुशवाहा, प्रीति, शशि कुशवाहा ने अंजनी नगर, पायगा, भाण्डेरी गेट, बाहर उन्नाव गेट आदि क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसम्पर्क कर वोट मांगे।

LEAVE A REPLY